Tuesday, April 3, 2012

शोभायात्रा में बिखरेंगे लोक के रंग

देहरादून, : श्रीश्री बालाजी सेवा समिति की ओर से सात अप्रैल को दून में मेंहदीपुर बालाजी की भव्य भजन संध्या आयोजित होगी। हिंदू नेशनल स्कूल लक्ष्मणचौक में होने वाली इस संध्या में भजन गायक लखवीर सिंह लक्खा व मुकेश गोयल बालाजी महाराज का गुणगान करेंगे। समिति के मुख्य संयोजक अखिलेश अग्रवाल ने सोमवार को पत्रकारों को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बालाजी महाराज को छप्पन भोग व राज भोग लगाया जाएगा। इस मौके पर संरक्षक लालचंद शर्मा, अशोक मिश्रा, जितेंद्र विजन, अशोक नागपाल आदि मौजूद रहे।
ज्योत के दर्शनों को उमड़े श्रद्धालु
मेंहदीपुर राजस्थान से द्रोणनगरी पहुंची अखंड ज्योत सोमवार को शिवमंदिर विजय पार्क और नीलकंठेश्वर मंदिर खुड़बुड़ा पहुंची। इस दौरान भजन मंडली ने श्रीराम जी की सेना चली, हर-हर महादेव, जग में सुंदर हैं दो नाम, चाहे कृष्ण कहो या राम, बजरंग बाली मेरे घर आना, मेरे तन में बसे हैं राम, भजन प्रस्तुति से वातावरण को भक्तिमय बना दिया।
बालाजी छह को करेंगे नगर परिक्रमा
श्री बालाजी महाराज की छह अप्रैल को निकलने वाली भव्य शोभायात्रा में भिलाई से आ रहा मां भद्रा अखाड़ा भी भाग लेगा। इसके अलावा संस्कृति विभाग की ओर से भी दो भव्य झांकियां भी इसमें शामिल की जा रही हैं। श्री पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर सेवादल के प्रवक्ता मनीष गुप्ता ने यह जानकारी दी।

No comments:

Post a Comment